बस अड्डे के स्थानांतरण को लेकर विरोध जारी, सरकार के निर्णय के खिलाफ की गई नारेबाजी

punjabkesari.in Friday, Mar 09, 2018 - 04:40 PM (IST)

हरिद्वार: उत्तराखंड में उक्रांद(उत्तराखंड क्रांति दल) के युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र उपाध्याय के नेतृत्व में कार्यकर्त्ताओं ने बस अड्डे को स्थानांतरित किए जाने के निर्णय के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर नारेबाजी की गई। उन्होंने सरकार के निर्णय को तर्कसंगत नहीं बताया। 

कार्यकर्त्ताओं का कहना है कि हरिद्वार नगरी में देश-विदेश से श्रद्धालु कर्मकांड और अस्थिप्रवाह करने के लिए आते है। वहीं इसके स्थान पर जहां बस अड्डे को सथानांतरित करने का फैसला लिया जा रहा है, उस स्थान पर मांस, मछली, अंडा और शराब की बिक्री होती है। इससे तीर्थयात्रियों की भावनाओं को चोट पहुंचेगी। उनका कहना है कि सरकार को जल्द ही इस फैसले पर दोबारा से विचार करना चाहिए। कुछ अन्य कार्यकर्त्ताओं का कहना हैै कि बस अड्डा शिफ्ट होने से क्षेत्र की रौनक खत्म हो जाएगी। इसके साथ-साथ लघु व्यापारियों को भारी नुक्सान झेलना पड़ेगा। इसके अतिरिक्त हरकी पौड़ी भी बस अड्डे के निकट है। 

सरकार को इस फैसले को बदलना चाहिए। हरिद्वार की जनता द्वारा लगातार बस अड्डे को शिफ्ट करने का विरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को नगर निगम के चुनाव में हरिद्वार की जनता निश्चित तौर पर जबाव देगी।