CBSE दसवीं के परिणामः देशभर में टॉप कर रिमझिम अग्रवाल ने उत्तराखंड का नाम किया रोशन

punjabkesari.in Tuesday, May 29, 2018 - 06:44 PM (IST)

कोटद्वारः मंगलवार को सीबीएसई ने दसवीं के नतीजे घोषित किए हैं। इसमें उत्तराखंड में कोटद्वार जिले की रिमझिम अग्रवाल ने सारे देश में टॉप करके राज्य का नाम रोशन किया है। 

जानकारी के अनुसार, सीबीएसई के हाईस्कूल में कोटद्वार के गोविंदनगर निवासी नीरज अग्रवाल की बेटी रिमझिम अग्रवाल ने 99.8 प्रतिशत के साथ सारे देश में टॉप किया है। रिमझिम अग्रवाल बिजनौर के आरपी पब्लिक स्कूल की छात्रा है। परीक्षा परिणाम आने के बाद रिमझिम के घर और स्कूल में जश्न का माहौल है। रिमझिम का कहना है कि उसने कभी भी ट्यूशन नहीं पढ़ी केवल अपने सेल्फ स्टडी के द्वारा ही उसने परीक्षा दी। 

रिमझिम का कहना है कि पूरी एकाग्रता के साथ और बिना किसी चिंता के तैयारी की जाए तो निश्चित ही सफलता हासिल की जा सकती है। वहीं अपनी बेटी की सफलता पर रिमझिम की मां भी बेहद खुश है। रिमझिम ने अपनी सफलता का श्रेय अपने भाई और अध्यापकों को दिया है। अपने परीक्षा परिणाम से उत्साहित रिमझिम भविष्य में इंजीनियर बनना चाहती है।

बता दें कि 4 विद्यार्थियों ने सीबीएसई बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में टॉप किया है। रिमझिम अग्रवाल सहित डीपीएस गुड़गांव के प्रखर मित्तल, स्कॉटिश इनटेल स्कूल शामली की नंदिनी गर्ग और भवन विद्यालय कोचीन की श्रीलक्ष्मी टॉपर बने हैं। 

Nitika