कुम्भ क्षेत्र में भूमिगत केबलिंग परियोजना का आरके सिंह और तीरथ सिंह रावत ने किया लोकार्पण

punjabkesari.in Thursday, Apr 01, 2021 - 11:09 AM (IST)

 

हरिद्वारः केंद्रीय ऊर्जा राज्यमंत्री आरके सिंह तथा उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बुधवार को वर्चुअल माध्यम से हरिद्वार के कुम्भ क्षेत्र में भूमिगत केबलिंग परियोजना का लोकार्पण किया। इस मौके पर सिंह ने कहा कि यह भूमिगत केबलिंग परियोजना का लोकार्पण मात्र कुंभ क्षेत्र के लिए ही नहीं, बल्कि राज्य के सभी नागरिकों के लिए खुशी का दिन है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार लोंगों की आस्था की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थान है। हरिद्वार के विकास में हमें भी योगदान देने का मौका मिला, यह हमारा शौभाग्य है। उन्होंने कहा कि भूमिगत केबलिंग से बिजली की गुणवत्ता में बहुत सुधार आता है। भूमिगत केबलिंग से विद्युत हानि में भी काफी कमी आएगी। उन्होंने इस परियोजना को जल्द पूर्ण करवाने के लिए राज्य की ऊर्जा सचिव राधिका झा एवं यूपीसीएल के अधिकारियों को बधाई दी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हरिद्वार में भूमिगत केबलिंग को और विस्तार देने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भूमिगत केबलिंग की व्यवस्था से जुड़ने वाला बनारस के बाद हरिद्वार दूसरा राज्य है।
PunjabKesari
वहीं तीरथ सिंह रावत ने कहा कि हरिद्वार आदि काल से धर्मनगरी के नाम से प्रसिद्ध है। साल भर में हरिद्वार में अनेक पर्वों एवं स्नानों का आयोजन होता है। हरिद्वार करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था का केन्द्र है। उन्होंने कहा कि भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में केंद्र सरकार द्वारा भारत का अमृत महोत्सव आयोजित किया जा रहा है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static