हॉस्टल में छात्राओं के फंसे होने की सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह, ADG ने बताया निराधार

punjabkesari.in Sunday, Feb 17, 2019 - 06:31 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के सुद्धोवाला में स्थित नैस्ट हॉस्टल के संबंध में सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाई जा रही थी कि हॉस्टल में छात्राओं को बंद किया गया है, जो कि पूरी तरह से तथ्यहीन और भ्रामक है।

जानकारी के अनुसार, सुद्धोवाला स्थित नैस्ट हॉस्टल में वर्तमान में 75 छात्राएं रह रही हैं। ऐसा कुछ भी नहीं है और स्थिति सामान्य है। देहरादून की एसएसपी निवेदिता कुकरेती के द्वारा हॉस्टल की छात्राओं से मिलकर बीतचीत की गई है। छात्राओं द्वारा भी ऐसी अफवाहों का खंडन किया गया है। इसके साथ ही हॉस्टल में वर्तमान कतिपय अफवाहें फैलाई जा रही थी कि हॉस्टल में बालिकाओ को बंद किया गया हैं, जो कि बिल्कुल निराधार है।

वहीं उत्तराखंड के एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) अशोक कुमार ने कहा कि गर्ल्स हॉस्टल में छात्रों के फंसे होने की घटना सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाह है। इसके साथ ही अपनी सुरक्षा को लेकर डरी हुई कुछ कश्मीरी छात्राओं के एक कमरे में घंटों तक बंद रहने के आरोपों पर एडीजी ने कहा कि मामले को बढ़ा-चढ़ा कर पेश किया गया।

अशोक कुमार ने कहा कि जब पुलवामा हमले के मद्देनजर स्थानीय लोग कैंडल मार्च निकालकर 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' का जाप कर रहे थे। इसी बीच छात्राओं ने भारत विरोधी नारे लगाए थे, जिससे तनाव बढ़ गया। हालांकि, पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप किया और मामले को सुलझा लिया गया।

Nitika