ग्रामीण महिलाओं ने 6 पेटी शराब सहित 2 तस्करों को दबोचा

punjabkesari.in Sunday, Sep 17, 2017 - 11:11 AM (IST)

डोईवाला: कोतवाली क्षेत्रांतर्गत केशवपुरी बस्ती मार्ग से स्कूटर से अवैध शराब की तस्करी कर रहे 2 युवकों को ग्रामीण महिलाओं ने धर दबोचा। महिलाओं ने शराब तस्करों से अवैध देसी शराब की 6 पेटी पकड़ीं। महिलाओं ने अवैध शराब और दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया। ग्रामीण महिलाओं की इस कार्रवाई से शराब तस्करों में हड़कम्प मच गया।

ग्रामीण महिलाओं ने अवैध रूप से शराब की तस्करी करने वालों को पकड़ कर पुलिस को चुनौती दे दी है। ग्रामीण महिलाओं ने पिछले 1 सप्ताह से नशे का कारोबार करने वालों के खिलाफ अभियान चला रखा है, जिसके चलते महिलाओं को एक बड़ी सफलता मिली है। कोतवाली से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित डैसवाला ग्राम सभा की केशवपुरी बस्ती ग्रामीण महिलाओं ने पिछले सप्ताह से नशे के सौदागारों के खिलाफ अभियान चलाया हुआ है।

ग्रामीण महिलाओं ने 2 दिन पहले राजीव नगर से नशे के कैप्सूल बेचने वाली महिला को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। महिलाओं ने देर शाम को केशवपुरी बस्ती मार्ग से स्कूटर संख्या (यू.पी.-14 बी.-3897) से 2 युवक अवैध शराब की तस्करी करने जा रहे थे। महिलाओं को जैसे ही शराब की तस्करी करने वालों की भनक लगी, महिलाओं ने शराब तस्करों की घेराबंदी कर ली। महिलाओं ने शिव मंदिर के निकट स्कूटर सवार 2 युवकों को धर दबोचा व उनके पास से 6 पेटी देसी शराब की बरामद कीं। महिलाओं ने दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने बताया कि मोहन सिंह पुत्र चमनलाल निवासी खत्ता डोईवाला व विकास पुत्र सुरेश कुमार निवासी बागपत मेरठ अवैध शराब की तस्करी कर रहे थे, जिनके पास से 300 पव्वे देसी शराब के मिले हैं। दोनों युवकों के खिलाफ संबंधित धारा में मुकद्दमा दर्ज कर जेल भेजा जाएगा। शराब तस्कर को पकडऩे वालों में नीलू देवी, शकुन्तला देवी, जानकी देवी, कमला, राजबाला, रीना, सोनिया, चंदा, शशि देवी, निशा क्षेत्री, लीलावती, शीतलो, गीता, रुचि नौटियाल, दीपक, नीटू, अमित, राहुल धीमान, हरीश, किशन कुमार व रोहित धीमान आदि शामिल थे।