चारधाम यात्रा शुरू करवाने को सन्त का आमरण अनशन शुरु

punjabkesari.in Tuesday, Sep 07, 2021 - 11:33 AM (IST)

बद्रीनाथ धाम/देहरादूनः उत्तराखंड स्थित हिमालय की पर्वत कन्दराओं में स्थित केदारनाथ, बद्रीनाथ, यमुनोत्री और गंगोत्री चारों धामों में आम भक्तों को यात्रा शुरू करवाने के लिए चल रहा आंदोलन तेज होता जा रहा है।

रविवार को जहां, एक बार फिर साधनारत सन्त मौनी बाबा (धर्मराज भारती) ने आमरण अनशन शुरू कर दिया, वहीं चारधाम तीर्थ पुरोहित हक-हकूकधारी महापंचायत के अध्यक्ष कृष्ण कान्त कोटियाल ने अपना मुंडन करवाया। इतना ही नहीं, बद्रीनाथ धाम में राज्य सरकार के खिलाफ जबरदस्त नारेबाजी हुई। महापंचायत अध्यक्ष कोठियाल ने देवस्थानम बोर्ड को भंग करने की मांग और चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग को लेकर अपना मुंडन करवाते हुए आक्रोश जताया। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि कल सोमवार को बामिणी और माणा की जनता, तीर्थ पुरोहित व सभी स्थानीय लोग बद्रीनाथ मंदिर दर्शन करने जाएंगे। उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जितनी भी बेरिकेटिंग करें या पुलिस बल की तैनाती कर दे, लेकिन हम दर्शन कर ही वापस लौटेंगे।

इस बीच, बद्रीनाथ के थाना अध्यक्ष सतेंद्र सिंह ने कहा कि पुलिस नियमों और गाइड लाइन का पालन करेगी। उन्होंने बताया कि सोमवार को दर्शन के ऐलान को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। मंदिर जाने वाले सभी मुख्य मार्गो पर बेरिकेटिंग कर दी गई है, ताकि कोई भी व्यक्ति मंदिर तक ना पहुंच सके। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों का किसी को भी उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static