गायब संत गोपालदास की मां ने गंगा संरक्षण के लिए त्रिवेणी घाट पर आमरण अनशन किया शुरू

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 05:24 PM (IST)

 

देहरादूनः गंगा की रक्षा के लिए अनशन कर रहे संत गोपालदास पिछले कुछ दिनों से दून अस्पताल से गायब है। उनका अभी तक भी कोई सुराग नहीं मिल पाया है। इसी के चलते संत गोपालदास की मां शकुन्तला देवी ने बुधवार से त्रिवेणी घाट पर अपना अनशन शुरू कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, संत गोपालदास की मां शकुन्तला देवी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि यह उनका बेटा ही था, जिसने इस ध्येय से जुड़ने के लिए उन्हें प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि अपने बेटे की तरह वह भी अनशन पर बैठ रही है और यह तब तक चलेगा जब तक गंगा कानून लागू नहीं कर दिया जाता। इस कानून को लागू करने के लिए कई संतों ने अपने प्राणों को त्याग दिया है।

वहीं अपने बेटे के गायब होने के मामले में मां शकुन्तला देवी ने कहा कि उनके बेटे को लापता हुए एक सप्ताह से अधिक समय हो गया है लेकिन अभी तक उनका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। उन्होंने कहा कि संत गोपालदास को खोजने में ना तो केंद्र और ना ही राज्य सरकार गभीर दिखाई दे रही है।

बता दें कि संत गोपालदास 5 दिसंबर को दून अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था, जहां से वह गायब हो गए थे। गोपाल दास ने बद्रीनाथ में गंगा के जलग्रहण क्षेत्र में खनन के खिलाफ अपना अनशन शुरू किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static