CM रावत ने महिला स्वयं सहायता समूहों के उत्पादों का विक्रय केन्द्र का किया उद्घाटन

punjabkesari.in Tuesday, Nov 03, 2020 - 09:04 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने एक स्थानीय होटल में उत्तराखंड वन संसाधन प्रबन्धन परियोजना के तत्वावधान में वन पंचायतों में गठित महिला स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किए गए कृषि तथा अन्य उत्पादों के विक्रय केन्द्र ‘‘माई रिफिल स्टोर'' का उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने सभी विभागों को राज्य में लोगों के लिए स्वरोजगार उपलब्ध करवाने के लिए लक्ष्य दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि किस तरह से लोगों की आजीविका में वृद्धि की जा सकती है और महिला स्वयं सहायता समूहों की भागीदारी कैसे और बढ़ाई जा सकती है। इस दिशा में अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जायका के द्वारा स्थानीय आउलेट का उद्घाटन किया गया है। इससे किसानों एवं इस क्षेत्र में कार्य करने वालों को तो फायदा होगा ही साथ ही जो लोग उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों को खरीदना चाहते हैं, उन्हें आसानी से उपलब्ध होंगे।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के वोकल फॉर लोकल की दिशा में एक अच्छा प्रयास है। वन विभाग के सहयोग से वन पंचायतों को स्वावलंबी बनाने एवं उत्तराखंड के स्थानीय उत्पादों को बेहतर मार्केटिंग की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static