सतपाल महाराज ने अधिकारियों के साथ की बैठक, कांवड़ मेले की तैयारियों को लेकर की समीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 03:45 PM (IST)

हरिद्वारः उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज बुधवार को हरिद्वार पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कलेक्ट्रेट भवन में अधिकारियों के साथ बैठक की। 

डेंगु के रोकथाम के लिए भेजे जाएंगे पत्र 
जानकारी के अनुसार, सतपाल महाराज ने बैठक में कांवड़ मेले की तैयारियों, डेंगु नियंत्रण और ग्राम स्वराज अभियान की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को डेंगु की रोकथाम के लिए सख्त निर्देश दिए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आश्रमों, स्कूलों और अन्य संस्थानों में भी डेंगु के रोकथाम के लिए पत्र भेजे जाएंगे। 

कैबिनेट मंत्री ने की तैयारियों की प्रशंसा 
इसके साथ ही सतपाल महाराज ने कांवड़ मेले को लेकर कहा कि मेले के आयोजन के लिए सभी तैयारियां सही ढंग से चल रही है। उन्होंने अभी तक की तैयारियों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सभी कार्य नियमों के अनुरूप हो रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने हाईवे के निर्माण कार्य की सुस्त गति को देखते हुए कहा कि इसके समाधान के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की गई है। उन्होंने कहा कि कांवड़ मेले में  हाईवे से निपटने के लिए अधिकारियों के साथ इसके समाधान के लिए बैठक की जाएगी।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले की सतपाल महाराज ने की प्रशंसा
वहीं कैबिनेट मंत्री ने देश में गौरक्षक के नाम पर हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि नियम बना होना बहुत जरूरी है। इसके साथ ही किसी को भी नियमों को तोड़ने का अधिकार नहीं है। 

Nitika