केदारनाथ फिल्म पर बोले सतपाल- आस्था के केंद्रो के आसपास नहीं फिल्माने चाहिए आपत्तिजनक दृश्य

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 06:03 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के कई जिलों में ‘केदारनाथ’ फिल्म के प्रदर्शन पर रोक के बीच पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि फिल्मकारों को आस्था के केंद्रों के आसपास आपत्तिजनक दृश्यों को फिल्माने से बचना चाहिए। फिल्म पर उठ रही आपत्तियों की समीक्षा के लिए बनाई गई समिति के अध्यक्षता करने वाले मंत्री ने कहा,‘फिल्मकारों को आस्था के केंद्रों के आसपास आपत्तिजनक दृश्यों को फिल्माकर या अपनी फिल्मों में अपनी कहानी की पृष्ठभूमि में उन्हें इस्तेमाल कर अनावश्यक विवाद पैदा नहीं करना चाहिए। 
 

महाराज ने कहा कि केदारनाथ करोड़ों हिंदुओं के लिए आस्था का बड़ा केंद्र है और उनकी व्यक्तिगत राय है कि उसके आसपास किसी भी आपत्तिजनक दृश्य के फिल्मांकन से धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचनी निश्चित है और फिल्मकारों को इस मामले में सचेत रहना चाहिए। 

उनके निजी सचिव के दस्तखत से जारी एक विज्ञप्ति में उनके हवाले से कहा गया है कि राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में एक नीति बनाएगी ताकि आस्था के केंद्रो का फिल्मकारों द्वारा व्यवसायिक उपयोग न किया जा सके। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में आस्था के प्रमुख केंद्रों का प्रबंधन करने वाली समितियों से कहा जा रहा है कि वे फिल्मकारों से पहले से यह लिखवा लें कि वे उनके आसपास कोई आपत्तिजनक दृश्य नहीं फिल्माएंगे । 

Ruby