उत्तराखंड में आज से खुले 9वीं से 12वीं तक के स्कूल, कोरोना गाइडलाइन का करना होगा पालन

punjabkesari.in Monday, Aug 02, 2021 - 10:04 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में आज से 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल खुल गए हैं। इस दौरान सभी स्कूलों को करोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। वहीं कक्षा छठीं से आठवीं के 16 अगस्त को फिर से खुलेंगे।
PunjabKesari
देहरादून के विवेकानंद स्कूल के प्रिंसिपल एके​.सिंह ने बताया, "बच्चे स्कूल आकर बहुत उत्साहित हैं। कुछ अभिभावकों ने स्कूल आने की सहमति नहीं दी है, उनके लिए हमने ऑनलाइन व्यवस्था रखी है।" उन्होंने कहा कि हमने पूरे स्कूल को सैनिटाइज किया है। हम माता-पिता को भी सबूत के तौर पर वीडियो भेजेंगे ताकि उन्हें यकीन दिलाया जा सके कि बच्चे स्कूल में सुरक्षित हैं।
PunjabKesari
वहीं राज्य सरकार की ओर से इस आशय का एक आदेश जारी कर कहा गया है कि कक्षा एक से पांचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं पहले की तरह जारी रहेंगी। स्कूलों को एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने के लिए भी कहा गया है जो छात्रों की ओर से कोविड के उचित व्यवहार को सुनिश्चित करेगा और किसी भी उल्लंघन के मामले में कार्रवाई करेगा।
PunjabKesari
आदेश में कहा गया है कि स्कूलों द्वारा शिक्षा के ‘हाइब्रिड मोड' को अपनाया जाएगा, जिसका अर्थ कक्षाओं को एक साथ मोबाइल और अन्य उपकरणों पर ‘लाइव स्ट्रीमिंग' द्वारा भौतिक और ऑनलाइन दोनों तरह से आयोजित करना होता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static