नैनीझील में समाए मॉल रोड के एक हिस्से का वैज्ञानिकों ने किया निरीक्षण, निकाला समाधान

punjabkesari.in Sunday, Aug 19, 2018 - 06:36 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के नैनीताल जिले में शनिवार को लोअर मॉल रोड पर सड़क का 25 मीटर हिस्सा नैनीझील में समा गया। इसके कारण आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गया है लेकिन इस हादसे से किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। नैनीताल के जिलाधिकारी और भूगर्भ वैज्ञानिकों ने मॉल रोड का निरीक्षण किया। 

जानकारी के अनुसार, डीएम और वैज्ञानिकों की मौजूदगी में इस समस्या पर बातचीत की गई। इस दौरान यह फैसला लिया गया कि अब इस सड़क का निर्माण आरसीसी स्ट्रक्चर के द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्ट्रक्चर को 2 सप्ताह में पूरा करके एक महीने के भीतर सड़क को आवागमन के लिए तैयार कर लिया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने सड़क के समाधान के रूप में तय किया कि झील में 4 इंच वाले कास्ट आयरन के होलो पाइप लगाकर पाइलिंग की जाएगी। इसके साथ ही खंबे को एक मीटर के अंतर पर लगाया जाएगा। पोल को पानी से लगभग 6 मीटर नीचे और 2 मीटर ऊपर तक रखा जाएगा। 

इसके साथ ही अधिकारियों ने बताया कि सड़क पर खाली जगहों को गनी बैग, प्लम कंक्रीट से भरा जाएगा। इसके बाद सारे क्षेत्र को कंक्रीट से ट्रीटमेंट किया जाएगा। बता दें कि इस क्षेत्र में लगभग 165 मीटर की लंबाई का हिस्सा भूस्खलन से प्रभावित है। इसके साथ ही लगभग 20 मीटर की ऊंचाई तक डेब्रिस भरा हुआ है, जिसे काफी कच्चा माना जाता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static