पॉलीथिन जब्त करने के अभियान पर हुआ बवाल, व्यापारियों ने प्रशासनिक टीम को घेरा

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 08:51 PM (IST)

देहरादून: पॉलीथिन प्रतिबंध पर कार्रवाई को निकली प्रशासनिक टीम को एक बार फिर दुकानदारों के विरोध का सामना करना पड़ा। हनुमान चौक, दर्शनी गेट व दरबार साहिब क्षेत्र में व्यापारियों ने प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में दुकानों के शटर गिरा दिए। गजब तो यह है कि इस दौरान व्यापारियों ने दबंगई दिखाते हुए टीम को प्लास्टिक स्टॉक जब्त करने से जबरन रोका। 

 

व्यापारियों का कहना था कि टीम चालान करे, सामान जब्त न करे। व्यापारियों के सामने टीम भी नतमस्तक दिखी और केवल चालान से ही काम चलाती नजर आई। एक अप्रैल से गढ़वाल कमिश्नर दिलीप जावलकर ने पॉलीथिन व इससे बने पदार्थों पर प्रतिबंध लगा दिया था। अपर आयुक्त डॉ.हरक सिंह रावत इस कार्यक्रम की मॉनीटिरंग कर रहे हैं। 

 

देहरादून में खासतौर से संयुक्त टीमों की ओर से पॉलीथिन को लेकर कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में शुक्रवार को प्रशासनिक टीम हनुमान चौक, दर्शनी गेट एवं दरबार साहिब क्षेत्र में कार्रवाई के लिए निकली। बताया गया कि जैसे ही टीम ने कार्रवाई शुरू की तो दुकानदारों ने कार्रवाई का विरोध शुरू कर दिया और टीम को घेर लिया। दुकानदारों ने विरोध में दुकानों के शटर गिरा दिए। 

 

साथ ही दुकानदारों ने टीम को प्लास्टिक, थर्माकॉल से बने उत्पाद, गिलास आदि को जब्त नहीं करने दिया।  इस दौरान वरिष्ठ नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.आरके सिंह से उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई। बाद में टीम केवल चालान करके ही देर शाम लौट आई। 

Punjab Kesari