SDM ने खुलेआम उड़ाई चुनाव आयोग के नियमों की धज्जियां, कार्यालय में लगाई PM मोदी की तस्वीर

punjabkesari.in Friday, Apr 19, 2019 - 01:39 PM (IST)

ऊधमसिंह नगरः उत्तराखंड में चुनाव आयोग की धज्जियां उड़ाता हुआ एक मामला सामने आया है, जहां पर प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा ही चुनाव आयोग के नियमों को तोड़ा गया। वहीं मीडिया द्वारा इस पर सवाल पूछने पर अधिकारियों ने मीडिया कर्मियों को भी धमका दिया।

जानकारी के अनुसार, मामला ऊधमसिंह नगर जिले का है, जहां पर चुनाव में मुख्य भूमिका निभाने वाले चुनाव अधिकारी और काशीपुर के एसडीएम ने आचार संहिता का खुलकर मजाक उड़ाया। काशीपुर के एसडीएम हिमांशु खुराना ने अपने कार्यालय में प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगाकर चुनावों को जमकर प्रभावित किया। इसके साथ ही चुनावों में एसडीएम ने पीएम मोदी की तस्वीर नहीं उतारी।

वहीं ​​​​​​​आदर्श आचार सहिता लागू होने के बावजूद भी एसडीएम पीएम मोदी की भक्ति में डूबे रहे और आचार संहिता का खुलकर उल्लंघन किया। इस मामले पर एसडीएम से पूछने पर वह बुफर गए और याद रखने की धमकी देने लगे। बता दें कि एक तरफ जहां चुनावों में आचार संहिता के अनुपालन का पाठ पढ़ाया जाता है, वहीं दूसरी तरफ प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा स्वयं ही नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।



 

Nitika