एस.डी.एम. के लिपिक को 10 हजार रिश्वत लेते विजीलैंस टीम ने दबोचा

punjabkesari.in Saturday, Sep 09, 2017 - 10:44 AM (IST)

रुड़की: देहरादून से आई विजीलैंस टीम ने एस.डी.एम. कार्यालय के एक लिपिक को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। विजीलैंस टीम के आने की सूचना पर तहसील परिसर में हड़कम्प मच गया। पूछताछ के बाद टीम आरोपी को देहरादून लेकर लौट गई। टीम ने इस संबंध में कुछ भी बताने से इंकार किया है। 

जानकारी के अनुसार ग्रीन पार्क कालोनी रामपुर मंडी निवासी जुल्फिकार अली पुत्र नाजिर हसन एस.डी.एम. कार्यालय रुड़की में लिपिक है। आरोप है कि एक सप्ताह पूर्व पुलिस ने टोडा कल्याणपुर निवासी मुस्तकीम की रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को पकड़ कर सीज कर दिया था जिस पर ज्वाइंट मैजिस्ट्रेट ने 10 हजार का जुर्माने के साथ रॉयल्टी की रकम देने के आदेश दिए थे।

मुस्तकीम पिछले कई दिनों से जुर्माने में रॉयल्टी की राशि कम कराने के लिए एस.डी.एम. कार्यालय के चक्कर काट रहा था। मुस्तकीम ने इस मामले में विजीलैंस को एस.डी.एम. कार्यालय के खनन बाबू जुल्फिकार अहमद पर ट्रैक्टर-ट्राली छोडऩे तथा जुर्माना व रॉयल्टी की रकम कम करने की एवज में रिश्वत मांगने की शिकायत की थी। इस पर टीम ने शुक्रवार को आरोपी लिपिक को ट्रैप करने के लिए तहसील परिसर में जाल बिछाया। मुस्तकीम ने शुक्रवार को एस.डी.एम. कार्यालय पहुंच कर खनन बाबू से जुर्माना व रॉयल्टी कम करने की गुहार लगाने के साथ ही 10 हजार रुपए दे दिए।

रिश्वत की रकम खनन बाबू के हाथ में आते ही देहरादून से आई विजीलैंस टीम ने एस.डी.एम. कार्यालय के लिपिक जुल्फिकार अली को रंगेहाथ दबोच लिया। घंटों तक आरोपी से बंद कमरे में पूछताछ की गई। इसके बाद टीम आरोपी को अपने साथ लेकर देहरादून लौट गई। इस संबंध में विजीलैंस टीम के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से परहेज किया।