दुर्घटना में घायल SDM की हालत अभी भी गंभीर, AIIMS ऋषिकेश में चल रहा इलाज

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 10:58 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के हरिद्वार जनपद में मंगलवार को सड़क दुर्घटना में घायल लक्सर की उप जिलाधिकारी (एसडीएम) संगीता कन्नौजिया की हालत अभी भी गम्भीर बनी हुई है।

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, ऋषिकेश के प्रवक्ता हरीश थपलियाल ने बताया कि कन्नौजिया की हालत गंभीर बनी हुई है। उनका सेचुरेशन लेवल कम होने और सांस लेने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम में रखा गया है। उन्होंने बताया कि इलाज प्रक्रिया के दौरान बीते रोज एम्स के ट्रॉमा चिकित्सकों ने उनकी विभिन्न जांचें और एमआरआई की थी।

चिकित्सकों के अनुसार, एमआरआई रिपोर्ट में उनकी गर्दन सहित छाती और सिर में गंभीर चोटें पाई गई हैं। साथ ही उनके एक हाथ की हड्डी भी टूटी पाई गई है। थपलियाल ने बताया कि उनका ब्लड प्रैशर काफी कम हो गया है और उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। ब्लड प्रैशर और सेचुरेशन लेवल को नियंत्रित करने के लिए चिकित्सकों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम में वेन्टिलेटर पर रखा है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को जब संगीता कन्नौजिया को एम्स में भर्ती करवाया गया तो प्रारम्भिक जांचों में उनमें सर्वाइकल स्पाइनल इंज्यूरी पाई गई थी। यह दुर्घटना उनकी जीप के ट्रक से टकराने से हुई थी, जिसमें जीप चालक की मौके पर ही मौत हो गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static