चमोली में भूस्खलन: SDRF ने 250 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 10:58 AM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड के चमोली जनपद में अलकनन्दा नदी के किनारे बसे तमस गांव में सोमवार शाम भूस्खलन होने से अफरा-तफरी मच गई, लेकिन राज्य एसडीआरएफ ने समय रहते गांव के 250 लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया।
PunjabKesari
एसडीआरएफ की प्रवक्ता ललिता नेगी ने देर शाम यूनीवार्ता को बताया कि जोशीमठ से लगभग 50 किलोमीटर आगे तमस नामक गांव में अचानक भूस्खलन होने लगा। उन्होंने बताया कि मानसून काल के कारण पहले से ही अलटर् मोड में तैनात टीम सूचना मिलते ही मुख्य आरक्षी मंगल सिंह के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम राहत उपकरणों के साथ ग्रामीणों और सेना के कुछ जवानों को सुरक्षित निकालने में जुट गई। उन्होंने बताया कि यह स्थान रैणी गांव से आगे है। उल्लेखनीय है कि रैंणी क्षेत्र में करीब 4 महीने पहले ही निर्माणाधीन विद्युत परियोजना में भूस्खलन और अतिवृष्टि के कारण कई सौ लोग फंस गए थे, जिनमें से कई लोगों का आज तक पता नहीं चल पाया है।

ललिता ने बताया कि देर शाम तक एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों ने 250 से अधिक लोगो को सुरक्षित निकाल लिया। उन्होंने कहा कि सभी को मार्ग अवरुद्ध होने के कारण, वैकल्पिक रास्तों की खोज कर, रोप की सहायता से अत्यधिक विषम परिस्थितियों में इन लोगों को निकाला गया है। सुरक्षित निकाले जाने वालों में स्थानीय निवासी, आर्मी तथा पोर्टर हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static