पिथौरागढ़ः गहरी खाई में गिरा वाहन, SDRF ने बरामद किए सभी 3 शव

punjabkesari.in Wednesday, Nov 17, 2021 - 04:07 PM (IST)

 

पिथौरागढ़/चमोलीः उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जनपद में मंगलवार को राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की बचाव दल ने एक खाई से 3 शव बरामद किए हैं। यह शव सोमवार को एक वाहन के गहरी खाई में गिरने के कारण उसमें सवार यात्रियों के हैं। वहीं एक अन्य दुर्घटना चमोली जिले में हुई, जहां गहरी खाई में गिरी कार के चालक को गम्भीर अवस्था में अस्पताल भेजा गया है।

एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि पिथौरागढ़ के आपदा प्रबंधन विभाग ने सोमवार को गुरना के पास गहरी खाई में एक वाहन गिरने की सूचना मिली थी। इस पर मौके पर पहुंचे बचाव टीम ने देर रात्रि में अत्यन्त विषम परिस्थितियों में 400 फुट गहरी खाई से 2 शव बरामद कर लिए थे। अंधेरा ज्यादा होने के कारण फिर बचाव अभियान शुरू किया गया, जिसके बाद तीसरे यात्री का भी शव खोज कर नागरिक पुलिस के लिए सौंप दिया गया।

वहीं नेगी ने बताया कि मृतकों की पहचान नीरज सौन पुत्र भूपेंद्र सौन, धीरज सौन पुत्र प्रकाश सौन और सुरेश सिंह मेहता पुत्र चंद्रसिंह मेहता के रूप में हुई है। सभी स्थानीय निवासी हैं। उन्होंने बताया कि इसके अलावा, चमोली जनपद की नारायण बगड़ पुलिस चौकी अंतर्गत, नल गांव के पास एक कार गहरी खाई में गिर गई। सूचना पर पहुंचे एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम ने लगभग 100 मीटर गहरी खाई में उतरकर उक्त घायल व्यक्ति प्रमोद सिंह बिष्ट पुत्र आनन्द सिंह, निवासी ग्राम धनततोली, नारायण बगड, चमोली को मुख्य मार्ग तक पहुंचाकर 108 के माध्यम से अस्पताल भेजा है। कार चालक की हालत गम्भीर है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static