SDRF ने रेस्क्यू कर 10 दिनों से चकराता में फंसे दिल्ली के पर्यटकों को सुरक्षित निकाला बाहर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 30, 2019 - 12:49 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड में लगातार हो रही बर्फबारी अब लोगों के लिए परेशानी बनती जा रही है। बर्फबारी का यातायात पर भी काफी असर पड़ा है। इसी क्रम में दिल्ली से उत्तराखंड घूमने आए 4 लोग पिछले सप्ताह हुई भारी बर्फबारी के कारण राजधानी देहरादून में चकराता में फंस गए थे। पिछले 9 दिनों से लोखंडी होटल में फंसे पर्यटकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, एसडीआरएफ की टीम ने प्रशासन के साथ मिलकर मंगलवार को रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। इसके बाद 12 किमी. पैदल चलकर लोखंडी पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने सभी पर्यटकों को दसवें दिन सुरक्षित बाहर निकाल लिया। वहीं तहसीलदार केएस नेगी ने बताया कि पर्यटकों के वाहन को निकालने का प्रयास भी किया जा रहा है।

वहीं वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार से बर्फ के कारण बंद रास्तों को खोलने के लिए बर्फ को काटने वाली मशीनें और जेसीबी लगाई गई थी। इसके साथ ही तभी से पर्यटकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए वह अपना भरसक प्रयास किए जा रहे थे। इस होटल में फंसी एक महिला ने सोशल मीडिया के द्वारा जारी एक पोस्ट से बताया था कि होटल में खाने और पीने के पानी की बहुत कमी है।

 

Nitika