हंगरी के लापता पर्वतारोही की तलाश के लिए माउंट त्रिशूल के आधार शिविर पहुंची SDRF की टीम

punjabkesari.in Thursday, Oct 03, 2019 - 06:31 PM (IST)

देहरादूनः माउंट त्रिशूल की चढ़ाई के दौरान लापता हुए हंगरी के पर्वतारोही की तलाश और बचाव के लिए उत्तराखंड एसडीआरएफ की 3 सदस्यीय टीम भी गुरुवार को आधार शिविर हेमकुंड के पास पहुंच गई।

एसडीआरएफ की टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार के विफल प्रयास के बाद गुरुवार सुबह एक बार फिर इस टीम ने वायुसेना के हेलीकॉप्टर से हेमकुंड पहुंची। इससे पहले, बुधवार भी टीम वायुसेना के हेलीकॉप्टर से हेमकुंड रवाना थी लेकिन मौसम के अत्यधिक खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर को चमोली के गौचर क्षेत्र से वापस आना पड़ा था।

वहीं हंगरी का 6 सदस्यीय पर्वतारोही दल 7,120 मीटर ऊंचे त्रिशूल पर्वत के लिए रवाना हुआ था लेकिन एक सदस्य 37 वर्षीय पीटर वीटेक अभियान के दौरान रास्ते से लापता हो गया, जिसकी सूचना इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन ने 30 सितंबर को चमोली जिला प्रशासन को दी। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ की कमांडेंट तृप्ति भटट ने 8 सदस्यीय बचाव टीम को पैदल रास्ते से माउंट त्रिशूल के लिए रवाना कर दिया था, जो आवश्यक उपकरणों के साथ हेमकुंड पहुंच गई।

बता दें कि एसडीआरएफ की इस टीम में माउंट एवरेस्ट, माउंट भागीरथी, माउंट सतोपंथ और माउंट त्रिशूल पर चढ़ाई कर चुके अत्यधिक कुशल और अनुभवी जवान शामिल हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static