लॉकडाउनः प्रयागराज में फंसे 75 छात्रों को SDRF ने पहुंचाया देहरादून

punjabkesari.in Thursday, Apr 30, 2020 - 02:10 PM (IST)

 

देहरादूनः लॉकडाउन के कारण देश के भिन्न-भिन्न राज्यों के छात्र दूसरे राज्यों में फंसे हुए है। छात्रों को उनके राज्य वापस लाने की जिम्मेदारी ने एसडीआरएफ ने अपने कंधे पर उठा ली है। वहीं कोटा मथुरा सफल अभियान के बाद एसडीआरएफ ने उत्तरप्रदेश के प्रयागराज में फंसे 75 छात्रों को देहरादून पहुंचाया।

एसडीआरएफ के 6 जवान देहरादून से हुए रवाना
जानकारी के अनुसार, एसडीआरएफ की सेनानायक तृप्ति भट्ट के दिशा-निर्देशन में संचालित यह अभियान 26 अप्रेल को आरम्भ हुआ। अभियान के तहत छात्रों को लेने के लिए एसडीआरएफ के 6 जवान देहरादून से प्रयागराज के लिए उत्तराखंड परिवहन की 4 बसों से रवाना हुए।

छात्रों का किया गया चिकित्सीय प्रशिक्षण
एसडीआरएफ की टीम 27 अप्रैल को प्रयागराज पहुंची, जहां पर सभी छात्रों का चिकित्सीय प्रशिक्षण एवं आवश्यक सेनेटाइजेशन किया गया। जांच में सभी छात्रों का तापमान सामान्य पाया गया। छात्रों को सेनेटाइजर एवं मास्क वितरित किए गए। उनका नाम, पता औ र मोबाइल नंबर इत्यादि का अभिलेखीकरण किया गया। इसके बाद टीम 75 छात्रों को लेकर देहरादून के लिए रवाना हुई।

देहरादून पहुंचने पर छात्रों और टीम को किया गया क्वारंटाइन
वहीं टीम सभी छात्रों को लेकर स्पोर्ट कॉलेज रायपुर देहरादून पहुंची, जहां पर जवानों एवं छात्रों को सुरक्षा की दृष्टि से 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया गया है। बता दें कि प्रयागराज से देहरादून पहुंचे 75 छात्रों में 68 छात्र देहरादून, 5 छात्र उत्तरकाशी एवं 1-1 छात्र चमोली और टिहरी के निवासी हैं।
 

Nitika