उप-राष्ट्रपति के दून भ्रमण को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

punjabkesari.in Friday, Mar 02, 2018 - 01:35 PM (IST)

देहरादून: पुलिस महानिरीक्षक दीपम सेठ ने सभी अधिकारियों और पुलिसकर्मियों को उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के देहरादून दौरे के दौरान सतर्क रहने के निर्देश दिए। उप-राष्ट्रपति के दौरे के संबंध में अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग करते हुए पुलिस महानिरीक्षक सुरक्षा प्रबंधों की समीक्षा की।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वीवीआईपी ड्यूटी के दौरान निर्धारित समय से 3 घंटा पूर्व अपने ड्यूटी स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ड्यूटी स्थल और उसके आसपास के स्थान को भली-भांति जांच करने के लिए कहा, साथ ही कहा कि कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर उसकी सूचना तत्काल उच्चाधिकारियों को दी जाए। नोडल पुलिस अधिकारी अपने साथ वर्दी और सादे कपड़ों में लगने वाले समस्त पुलिस कर्मचारियों की पहचान कर उनके ड्यूटी कार्ड चैक कर लें और उन्हें ड्यूटी के संबंध में भली-भांति ब्रीफ कर लेंं।

नियुक्त अधिकारी अपने ड्यूटी स्थल को छोड़कर किसी एक स्थान पर एकत्रित न हों, जिन स्थानों पर यातायात और भीड़ का दबाव अधिक रहता है, वहां रस्सों और बैरिकेडिंग की सहायता से यातायात नियंत्रित किया जाए। उन्होंने ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मियों को मोबाइल फोन का बिल्कुल इस्तेमाल न करने के भी निर्देश दिए।