महाकुंभ को सकुशल संपन्न करवाने में जुटे सुरक्षाकर्मी, मास्क के आकार की बनाई मानव श्रृंखला

4/8/2021 11:11:39 AM

हरिद्वारः उत्तराखंड की धर्मनगरी हरिद्वार में महाकुंभ-2021 को कोविड महामारी की चुनौती के बीच सकुशल संपन्न करवाने में जुटी पुलिस ने मास्क के आकार में मानव श्रृंखला बनाकर एक रिकॉर्ड बनाया।

पुलिस, पीएससी, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, आईटीबीपी, होमगार्ड, पीआरडी आदि सुरक्षाबलों के 5 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी जवान मास्क के आकार में खड़े हुए और मानव मास्क के जरिये पूरी दुनिया को यह संदेश दिया कि कोविड-19 की चुनौती के बावजूद पुलिस महाकुंभ को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रतिबद्ध है। कुंभ मेले में अपनी तरह का यह विशेष आयोजन रहा, जो पहली बार रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ है। ‘इंडिया बुक आफ रिकॉर्ड' की ओर से निर्णायक के रूप में मौजूद वीरेंद्र सिंह और समन्वयक संदीप विश्नोई ने इस आयोजन को इंडिया बुक में नए रिकॉर्ड के रूप में दर्ज करने की घोषणा की। इस दौरान महाकुंभ पुलिस महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने सभी जवानों को कर्तव्यनिष्ठा और मुस्तैदी से कुंभ मेला संपन्न करवाने के लिए शपथ भी दिलवाई।

वहीं इस मौके पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहा कि इस महाकुंभ का सबसे महत्वपूर्ण संदेश यही है कि जो भी श्रद्धालु आएं, वे मास्क पहनें और 2 गज की शारीरिक दूरी बनाये रखें। उन्होंने कहा कि पुलिस की यह मुहिम पूरी दुनिया को जागरूक करेगी। गुंज्याल ने कहा कि पुलिस महाकुंभ मेले को संपन्न कराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि आज मानव मास्क के रूप में बनाया यह रिकॉर्ड पूरी दुनिया को सुरक्षित कुंभ और मुस्तैद पुलिस का व्यापक संदेश देगा।


Content Writer

Nitika

Related News