भाजपा के 9 विधायकों से केंद्र सरकार ने वापिस ली सुरक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Feb 20, 2018 - 04:32 PM (IST)

देहरादून(कुलदीप रावत): उत्तराखंड में कुंवर सिंह चैंपियन को छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके विधायकों से केंद्र सरकार की ओर से दी जाने वाली सुरक्षा को वापिस ले लिया गया है।

जानकारी के अनुसार, 18 मार्च 2016 को सत्र के दौरान कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत और पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा सहित विधायक सरकार के खिलाफ बगावत करके भाजपा में शामिल हो गए थे। राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए 9 विधायक विजय बहुगुणा, हरक सिंह रावत,सुबोध उनियाल, प्रदीप बत्रा, अमृता रावत, सेना रानी रावत, शैलेन्द्र मोहन सिंह, उमेश शर्मा काऊ और कुंवर सिंह चैम्पियन को विशेष सुरक्षा प्रदान की गई थी। इसके बाद क्रास वोटिंग में कांग्रेस की विधायक रेखा आर्य की सदस्यता चली गई थी। उन्होंने भी भाजपा का दामन थामा था और उन्हें भी सुरक्षा प्रदान की गई थी। इन सभी विधायकों की सुरक्षा में अर्ध सैनिक बलों के जवान लगाए गए थे। 

बता दें कि इस पर भाजपा और कांग्रेस अपने-अपने तर्क दे रही है। कांग्रेस का कहना है कि केंद्र सरकार का यह एक अच्छा कदम है। वहीं भाजपा का कहना है कि यह केंद्र सरकार पर निर्भर करता है। वह अपनी रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लेते है कि किसे सुरक्षा देनी है। इसके बावजूद भी भाजपा और कांग्रेस दोनों ने इस फैसले पर अपनी सहमति जताई है।