सावधान! चारधाम यात्रा मार्ग पर सेल्फी लेना पड़ सकता है महंगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 26, 2018 - 02:04 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड पुलिस ने देशभर में लगातार सेल्फी लेने के कारण हो रहे हादसों को लेकर पुलिस ने पहले ही सर्कुलर जारी कर दिया है। चारधाम यात्रा पर आने वाले यात्रियों के लिए पुलिस के द्वारा कई निर्देश जारी किए गए हैं। यह निर्देश सेल्फ को लेकर जारी किए गए है। 

जानकारी के अनुसार, चारधाम यात्रा को ध्यान में रखते हुए गढ़वाल के डीआईजी पुष्पक ज्योति ने कहा कि उत्तराखंड पहाड़ों और नदियों का राज्य होने के कारण श्रद्धालुओं के द्वारा की गई थोड़ी सी भी लापरवाही उनकी जान के लिये खतरा बन सकती है। यात्रा करने आ रहे श्रद्धालुओं से पुलिस के द्वारा यह आग्रह किया जा रहा है कि वह यहां की खूबसूरती को ध्यान से अपने कैमरे में कैद करें। पुलिस का कहना है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु इस बात का खास ध्यान रखें कि वह कहां और किन पहाड़ियों और नदियों के किनारे खड़े होकर सेल्फी ले रहे हैं। 

पुष्पक ज्योति का कहना है कि चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रद्धालु कई बार हरिद्वार की गंगा नदी, ऋषिकेेश के खतरनाक झरने और पहाड़ियों की चोटी से सेल्फी लेते समय मौत का शिकार हो जाते हैं। इसी के चलते पुलिस के द्वारा इन जगहों पर खासतौर पर नजर रखी जाएगी। पुलिस का कहना है कि यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए पुलिस का सहयोग किया जाए। बता दें कि इस साल सेल्फी लेने के चक्कर में लगभग 200 लोग हादसे का शिकार हो चुके हैं। पुलिस का कहना यदि किसी व्यक्ति या श्रद्धालु को खतरनाक जगह पर सेल्फी लेते हुए देखा गया तो उसे जुर्माना लगाया जाएगा। 
 

prachi