NABARD के सहयोग से सहकारिता सशक्तिकरण को लेकर एक आवश्यक गोष्ठी का आयोजन

punjabkesari.in Thursday, Oct 22, 2020 - 06:16 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आज नाबार्ड के सहयोग से सहकारिता सशक्तिकरण को लेकर एक आवश्यक गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस गोष्ठी में उत्तराखंड के सहकारिता मंत्री डाॅ. धन सिंह रावत एवं नाबार्ड के अध्यक्ष डाॅ. जीआर चिंतला ने समस्त सहकारिता परिवार के साथ शिरकत की।
PunjabKesari
गोष्ठी में राज्य सरकार के मंत्री ने राज्य में आने के लिए नाबार्ड के अध्यक्ष का आभार जताया। साथ ही कहा कि राज्य में किसानों की आय को दोगुना करने के लिए और बहुउद्देशीय सहकारिता समितियों को पर्याप्त धन उपलब्ध करवाने के लिए नाबार्ड लगातार काम कर रहा है। साथ ही जो शॉर्ट टर्म लोन है, उसके लिए बजट 500 करोड़ से बढ़ाकर 7.30 सौ करोड़ कर दिया गया है। उसके लिए भी हम नाबार्ड के अध्यक्ष के शुक्रगुजार हैं और ऐसे ही मिलकर राज्य सरकार नाबार्ड के साथ काम करती रहेगी।
PunjabKesari
वहीं इस मौके पर नाबार्ड के अध्यक्ष ने कहा कि उत्तराखंड को स्वरोजगार से जोड़ने में सहकारिता विभाग अहम योगदान निभा रहा है। सहकारिता विभाग क्लस्टर खेती सब्जी,फल, दूध, मशरूम, एरोमैटिक प्लांट्स आदि के लिए गांवों के क्लस्टर विकसित करने पर जोर दे रहा है। सहकारिता का उद्देश्य युवाओं को आत्मनिर्भर बनाना एवं स्वरोजगार से जोड़ना है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static