उत्तराखंड: हवाई सर्वेक्षण के बाद शाह बोले, आपदा की घड़ी में देवभूमि के साथ है केंद्र सरकार

punjabkesari.in Thursday, Oct 21, 2021 - 03:55 PM (IST)

देहरादून: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उत्तराखंड में प्राकृतिक आपदा से हुए ग्रस्त इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया, जिसके बाद शाह ने कहा कि इस आपदा की घड़ी में केंद्र सरकार पूरी तरह से देवभूमि उत्तराखंड के साथ है। राहत-बचाव का काम तेजी से किया जा रहा है। जल्द ही देव भूमि की सभी व्यवस्थाएं ठीक की दी जाएंगी।
PunjabKesari
बता दें कि शाह के हवाई सर्वेक्षण करने के दौरान कुमाऊं क्षेत्र में संपर्क बहाल करने और संवेदनशील इलाकों से लोगों को बाहर निकालने के प्रयासों के बीच राहत एवं बचाव कार्य जारी रहा। इसके बाद अमित शाह ने  जॉलीग्रांट हवाई अड्डा लौटें और मुख्यमंत्री की मौजूदगी में अधिकारियों के साथ बैठक किए। इस बीच पत्रकारों से बातचीत करने दौरान शाह ने कहा कि केंद्र सरकार ने 24 घंटे पहले उत्तराखंड में आपदा को लेकर अलर्ट जारी कर दिया था। अधिकांश मोबाइल यूजर को समय पर मैसेज भी भेजे गए थे। जिसका परिणाम यह रहा कि इस भीषण आपदा में कम से कम जान माल का नुकसान हुआ।
PunjabKesari
आपदा के 24 घंटे पहले रोक दी गई चारधाम यात्रा
गृहमंत्री ने कहा कि मौसम विभाग से आपदा की जानकारी मिलते ही चारधाम की यात्रा एक दिन पहले रोक दी गई थी। जिसका नतीजा यह रहा कि चार धाम पर इस आपदा का किसी भी तरह की आंच नहीं आई, अब फिर से यात्रा को शुरु कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static