सैन्य सम्मान के साथ आज होगा शहीद का अंतिम संस्कार, CM ने दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Wednesday, Feb 14, 2018 - 11:08 AM (IST)

देहरादून: उत्तराखंड ने एक बार फिर देश की हिफाजत के लिए शहादत दी है। जम्मू-कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैम्प पर हुए आतंकी हमले में घायल देहरादून के बड़ोवाला क्षेत्र निवासी जवान राकेश चंद्र रतूड़ी शहीद हो गए हैं। वह अपने पीछे पत्नी और पुत्र-पुत्री को बिलखता छोड़ गए हैं। 

पार्थिव शरीर लाया गया घर 
शहीद की पार्थिव शरीर मंगलवार दोपहर बाद सेना के हैलीकॉप्टर से जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाई गई, जहां रायवाला छावनी से आए 38 रैजीमैंट के अफसरों और जवानों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद का पार्थिव शरीर मंगलवार शाम को उनके घर पर लाया गया, तो वहां कोहराम मच गया। 

CM ने दी श्रद्धांजलि 
शहीद राकेश के पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार बुधवार को हरिद्वार में सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राकेश की शहादत पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनके परिजनों की हरसंभव सहायता करेगी। राकेश, कर्मचारी नेता शेखरानंद रतूड़ी के भतीजे थे। राकेश चंद्र रतूड़ी 6 महार रैजीमैंट में हवलदार के पद पर तैनात थे। 

परिवार में शोक की लहर 
सुंजवां आर्मी कैंप में हुए आतंकी हमले में वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे। जम्मू-कश्मीर स्थित आर्मी अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था, जहां सोमवार शाम उन्होंने अंतिम सांस ली। 44 वर्षीय राकेश की शहादत की सूचना मिलने के बाद से ही यहां शिमला बाईपास के कृष्णा विहार स्थित घर में परिवारजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।