जज्बे को सलामः शादी छोड़ देश सेवा में जुटी उत्तराखंड की सब इंस्पेक्टर शाहीदा

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 02:21 PM (IST)

 

ऋषिकेशः कोरोना महामारी में जहां एक तरफ दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल लोग सरकार के लिए सिरदर्द बने हुए हैं वहीं दूसरा तरफ शाहीदा नाम की सब इंस्पेक्टर ने देश सेवा की मिसाल पेश की है। उसने अपने फर्ज को ध्यान में रखते हुए अपने निकाह की तारीख को आगे कर दिया। वहीं शाहीदा के इस कदम की पुलिस विभाग ही नहीं बल्कि आम लोग भी जमकर तारीफ कर रह हैं।

जानकारी के अनुसार, मामला ऋषिकेश जिले के मुनिकीरेती थाने का है, जहां पर सब इंस्पेक्टर पद पर तैनात शाहिदा परवीन की शादी 5 अप्रैल को तय थी। दोनों ही परिवारों ने निकाह की पूरी तैयारी कर ली थी। इतना ही नहीं शाहीदा ने निकाह के लिए 50 दिनों की छुट्टी भी ले ली थी। इसी बीच शाहीदा ने कोरोना महामारी को हराने के फैसले के चलते अपने निकाह को स्थगित कर दिया।

वहीं शाहीदा ने इसके लिए अपने होने वाले शौहर से बात की तो उसने भी कोरोना खत्म होने तक निकाह न करने के शाहीदा के फैसले का स्वागत किया। साथ ही उत्तराखंड पुलिस विभाग ही नहीं बल्कि समाज का प्रत्येक वर्ग भी शाहीदा के इस फैसले से गर्व महसूस कर रहा है।

बता दें कि 2016 बैच की भर्ती सब इंस्पेक्टर शाहिदा परवीन पुत्री रहीम शाह निवासी कान्हरवाला, भानियावाला देहरादून वर्तमान में मुनिकीरेती थाने में तैनात है। उनका निकाह लक्सर जिला हरिद्वार निवासी शाहिद शाह पुत्र गुलाम साबिर के साथ 5 अप्रैल को तय हुआ था। शाहिद शाह वर्तमान में हरिद्वार रेलवे में टीटीई के पद पर कार्यरत हैं। दोनों ही परिवारों ने निकाह की पूरी तैयारी कर ली थी।

Nitika