ग्रामीणों ने पैदल तय की कई किमी की दूरी, MLA की बीमार मां को डोली पर बैठाकर पहुंचाया अस्पताल

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 04:48 PM (IST)

नैनीतालः उत्तराखंड के सुदूरवर्ती पहाड़ी इलाकों में अभी भी कई जगहों पर सड़क ना होने के कारण ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बीमार और गर्भवती महिलाओं को अस्पताल ले जाने के लिए लोगों को कई किमी. तक पैदल सफर तय करना पड़ता है। ऐसा ही एक ताजा मामला सामने आया है, जहां पर सड़क ना होने के कारण विधायक की बीमार मां को ग्रामीणों के द्वारा डोली पर बैठाकर अस्पताल तक पहुंचाया गया।

जानकारी के अनुसार, मामला नैनीताल जिले के भीमताल इलाके का है, जहां पर ओखलकांडा के कैड़ा गांव में विधायक राम सिंह कैड़ा की मां रेवती देवी की अचानक तबीयत खराब हो गई। इसी बीच सड़क मार्ग ना होने के कारण ग्रामीणों के द्वारा विधायक की मां को डोली पर बैठाकर सड़क मार्ग तक पहुंचाया गया। सड़क मार्ग से विधायक की मां को उन्हें हल्द्वानी के अस्पताल ले जाया गया।

वहीं विधायक का कहना है कि सरकार को पहाड़ी क्षेत्रों में सड़क, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं की तरफ ध्यान देना चाहिए। बता दें कि ग्रामीणों ने कहा कि अगर विधायक की मां को डोली पर बैठाकर अस्पताल पहुंचाया जा रहा है तो आम आदमी की हालत का अंदाजा खुद ही लगाया जा सकता है।

 

Nitika