भाई की हत्या के बाद बहन ने छेड़ी भूमाफिया के खिलाफ जंग, मामले की होगी जांच

punjabkesari.in Saturday, May 05, 2018 - 07:52 PM (IST)

देहरादून: लंबे समय से विवादों में चल रही बलबीर रोड स्थित करोड़ों की जमीन पर अवैध कब्जेदारों की अब जांच होगी। अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था अशोक कुमार ने इस मामले में जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने एसएसपी देहरादून से मामले की रिपोर्ट तलब की है। इस जमीन को लेकर पूर्व में कई बार बवाल हो चुका है। इस मामले में थाना पुलिस भी हस्तक्षेप कर चुकी है। वर्ष 2014 में अधिवक्ता राजेश सूरी की हत्या के बाद से उनकी बहन रीटा भू-माफियों के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं। 


अंगोलिया हाउस, जजेज क्वार्टर और अन्य बड़े घोटाले उजागर करने वाले अधिवक्ता राजेश सूरी की 30 नवम्बर 2014 को जहर देकर हत्या कर दी गई थी। तब वे नैनीताल से वापस लौट रहे थे। हत्या के इस मामले में रविकान्त किरयाना, सुधीर जैन व सुधीर की पुत्री दिव्या जैन समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था। उधर गैंगस्टर के एक अलग मामले में रविकांत करियाना को इसी साल फरवरी माह में चार साल की कैद हो चुकी है। इन सभी मामलों के अलावा शिकायतकर्ता रीटा सूरी का कहना है कि अब सुधीर जैन और उनकी बेटियों की नजर बलबीर रोड स्थित करोड़ों की जमीन पर है। इस जमीन को आरोपी कई बार अलग-अलग लोगों को बेचकर मुनाफा कमा चुके हैं। 


हर बार तब विवाद शुरू हो जाता है, जब जमीन के खरीदार उस पर कब्जे का प्रयास करते हैं। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद यह विवाद रोका गया है। परंतु आरोपित सुधीर जैन, दिव्या जैन और श्वेता जैन आदि अपने गलत इरादों से पीछे नहीं हट रहे हैं। इस मामले में कोई कार्रवाई न होने पर रीटा सूरी ने अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार से शिकायत कर मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी। शिकायतकर्ता रीटा सूरी ने बताया कि शुक्रवार की शाम अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने उनकी शिकायत पर जांच के आदेश दे दिए हैं। 

Punjab Kesari