जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में 2 पुलिसकर्मी निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2019 - 12:16 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के नैशविले रोड में शुक्रवार की शाम छह व्यक्तियों की कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से बीमार हो गए। इस घटना के संबंध में दो पुलिसकर्मियों को पहले से कोई कार्रवाई न करने का दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया गया है।

शीर्ष पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है और अंतिम रिपोर्ट आने तक इन मौतों का कारण बता पाना मुश्किल है। इस बीच देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अरूण मोहन जोशी ने क्षेत्र में पहले से प्रभावी कार्रवाई नहीं करने पर नगर कोतवाली निरीक्षक शिशुपाल सिंह नेगी और धारा चौकी के प्रभारी उप निरीक्षक कुलवंत सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया । इस घटना के संबंध में नगर क्षेत्राधिकारी द्वारा पुलिस थाना कोतवाली में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने घटना में हुई जनहानि पर दुख व्यक्त करते हुए इस प्रकरण की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने प्रकरण को गंभीर बताते हुए कहा कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक तथा आबकारी आयुक्त को इस मामले में दोषी पाए जाने वालों पर शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सीएम ने अस्पतालों में भर्ती लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

prachi