तृतीय ऑल इंडिया गढ़वाल यूथ कप के फाइनल में पहुंचा SKF पुणे व GBA गाजियाबाद

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 09:07 PM (IST)

देहरादून: तृतीय ऑल इंडिया गढ़वाल यूथ कप 2018 फुटबॉल टूर्नामेंट के बालक अंडर.15 वर्ग में एसकेएफ  पुणे व गोल्डन बूट फुटबॉल एकैडमी गाजियाबाद ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। सीनियर बालिका वर्ग में देहरादून फुटबॉल एकैडम व मंगाली फुटबॉल एकैडमी हरियाणा ने खिताबी दस्तक दी।पवेलियन मैदान में चल रहे टूर्नामेंट में शुक्रवार को बालक अंडर-15 वर्ग में एसकेएफ  पुणे व जीडीएफए के बीच पहला सेमीफाइनल खेला गया। खेल के नौवें मिनट में एसकेएफ  पुणे के फारवर्ड नीरज ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 19वें मिनट में एक बार फिर नीरज ने गोल दागकर एसकेएफ  पुणे को 2-0 की निर्णायक बढ़त दिला दी। 

 

दूसरा सेमीफाइनल गोल्डन बूट फुटबॉल एकैडमी व शारदा स्कूल अल्मोड़ा के बीच खेला गया। 15वें मिनट में गोल्डन बूट फुटबॉल एकैडमी के फारवर्ड राहुल ने गोल दागकर टीम का खाता खोला। 26वें मिनट में सुमित ने गोल दाग बढ़त को 2-0 कर दिया। शारदार स्कूल के खिलाडिय़ों ने गोल दागने के कई प्रयास किए, लेकिन खराब फिनिशिंग के चलते कामयाब नहीं हो सके। अंतिम सीटी बजते हुए गोल्डन बूट एकैडमी की बनाई बढ़त निर्णायक साबित हुई। सीनियर बालिका वर्ग में देहरादून फुटबॉल एकैडमी व माउंट फोर्ट एकैडमी के बीच मैच खेला गया। 10वें मिनट में कैंट फोर्ट एकैडमी की फारवर्ड तरुणा ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई। 

 

56वें मिनट में देहरादून फुटबॉल एकैडमी की फारवर्ड अनीता रावत ने गोल दाग मैच 1-1 से बराबर कर दिया। निर्धारित समय तक यही स्थिति रही। अंकों के आधार पर देहरादून फुटबॉल एकैडमी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया। बालक अंडर.19 वर्ग में बीबीएफएस दिल्ली व बीबीएफएस चंडीगढ़ के बीच खेले गए मैच में निर्धारित समय तक कोई भी टीम गोल करने में सफल नहीं हो सकी। टाईब्रेकर तक खिंचे मुकाबले में दिल्ली ने 4-2 से बाजी मारते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। दिल्ली के लिए यकमीए राज क्षेत्रीए ध्रुव शर्मा व स्टेमिन ने गोल दागे, जबकि चिराऊ व राहुल ही गोल करने में सफल रहे। 

Punjab Kesari