पर्वतीय इलाकों में हुए हिमपात से परिवहन निगम को झटका, आय में आई भारी कमी

1/14/2020 2:21:17 PM

देहरादूनः उत्तराखंड के पर्वतीय इलाकों में हुए हिमपात से जहां आम जनजीवन प्रभावित हुआ, वहीं परिवहन निगम को भी करारा झटका लगा है। हिमपात के कारण बसें नहीं चलने से परिवहन निगम की आय में भारी कमी हुई है।

राज्य परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि हिमपात से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है। सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि जिन इलाकों में मौसम साफ है और बसों का संचालन किया जा सकता है उन इलाकों में बसों को चलाया जाए। परिवहन निगम के पर्वतीय डिपो एवं आईएसबीटी से पर्वतीय इलाकों के लिए बसों का संचालन किया जाता है लेकिन पिछले दिनों मसूरी सहित राज्य के ज्यादातर पर्वतीय इलाकों में हुई बारिश एवं भारी हिमपात के कारण बसों का संचालन नहीं हो पाया, जिसकी वजह से न सिर्फ आमजन को आवाजाही में दिक्कत हो रही है अपितु परिवहन निगम की आय को भी करारा झटका लगा है। ज्यादातर रूटों पर हालांकि बसों के संचालन बहाल कर दिए गए हैं लेकिन अभी भी कई ऐसे मार्ग हैं, जहां बसों का संचालन सुचारु नहीं हो पाया है।

महाप्रबंधक ने बताया कि हिमपात से हुए नुकसान का आकलन करवाया जा रहा है। डिपोवार इस बात की जानकारियां जुटाई जा रही है कितनी बसों का संचालन नहीं हुआ है और इस दौरान निगम की कितनी आय घटी है। पिछले दिनों मसूरी में हुए हिमपात के दौरान पर्वतीय डिपो से बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई थी जिसके कारण यात्रियों को भारी मुसीबतों का सामना करना पड़ा था। अब बसों का संचालन जारी है।
 


Nitika

Related News