केदारनाथ धाम में 5 घंटे तक हुई बर्फबारी, 2 इंच तक जमी बर्फ, देखें वीडियो

punjabkesari.in Wednesday, Dec 12, 2018 - 04:23 PM (IST)

चमोलीः उत्तराखंड के चमोली स्थित केदारनाथ धाम में मंगलवार को लगभग 5 घंटे रुक-रुककर बारिश और बर्फबारी हुई। इसके साथ ही बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब और औली में दूसरे दिन भी बर्फबारी का दौर जारी रहा।

जानकारी के अनुसार, राज्य के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और निचले इलाके में बारिश हो रही है। केदारनाथ धाम में बर्फबारी के बाद कड़ाके की ठंड पड़ रही है। इसके साथ ही धाम में लगभग 2 इंच तक बर्फ जम गई है। चमोली और बागेश्वर जिले में दूसरे दिन भी बारिश का दौर जारी है। बद्रीनाथ, हेमकुंड साहिब, औली, बुग्याल, रुद्रनाथ और नीती घाटी में दोपहर बाद बर्फबारी हुई। औली में बर्फबारी होने के कारण पर्यटकों के चेहरे खिल गए हैं। गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में हिमपात शुरू होने के साथ ही हर्षिल और खरसाली क्षेत्र में भी जमकर बर्फबारी हो रही है, जिससे जिले में पारा लुढ़क गया और ठंड बढ़ने लगी है।

वहीं राज्य में मौसम परिवर्तन से ठंड में इजाफा हो गया है। इसके साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। सर्द हवाओं ने लोगों को कंपकंपाने पर मजबूर कर दिया है। बागेश्वर जिले के कपकोट तहसील के ऊंचाई वाले इलाकों में सुबह बूंदाबांदी के साथ बारिश हुई, जिससे बर्फबारी होने के आसार बढ़ गए हैं। ठंड से बचाव के लिए लोगों ने गर्म कपड़ों के साथ अलाव का भी सहारा लिया।

Nitika