पुलवामा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में उत्तराखंड का जवान शहीद, परिजनों में मचा कोहराम

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 02:09 PM (IST)

चंपावतः दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में उत्तराखंड का जवान शहीद हो गया। घटना की सूचना मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। अपर जिलाधिकारी टीएस मर्तोलिया ने बताया कि शहीद राहुल रैंसवाल का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों को मंगलवार को ख्रीव के जंतरंग इलाके में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 2 से 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। इस आधार पर सेना की 50 राष्ट्रीय राइफल्स, सीआरपीएफ और एसओजी के जवानों ने सुबह इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया।

इसी बीच भारी बर्फबारी और जंगल क्षेत्र होने से सुरक्षाबलों को परेशानी का सामना करना पड़ा। घेरा सख्त होने पर वहां एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं। इसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी फायरिंग की। इस मुठभेड़ में चंपावत जिले का जवान राहुल रैंसवाल और पुलिस के एक एसपीओ शहीद हो गए। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। इसके साथ ही गुरुवार तक शहीद का पार्थिव शरीर उसके पैतृक गांव पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। वहीं इस मुठभेड़ में 2 आतंकियों के भी मारे जाने की सूचना है।

बता दें कि तल्लादेश के रियासीबमन गांव के मूल निवासी और 50 आरआर के जवान राहुल का परिवार अभी चंपावत के कनलगांव में रहता है। राहुल 2012 में फौज में भर्ती हुआ था जबकि शहीद का बड़ा भाई राजेश रैंसवाल भी 2009 से फौज में है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static