अगस्ता में सोनिया गांधी का नाम प्रमुखता से हुआ उजागरः मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Dec 31, 2018 - 05:52 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सोमवार को कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार के कार्यकाल में हुए वीवीआईपी अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदे में 125 करोड़ रूपए का घोटाला सामने आया है, जिसमें उनकी अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम प्रमुखता से उजागर हुआ है।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि अभी तक की अदालती कार्रवाई के दौरान खुलासा हुआ है कि तत्कालीन यूपीए सरकार की नेता तथा कई अन्य प्रमुख लोग इस घोटाले में शामिल थे। उन्होंने कहा कि कोड वर्ड साफ इशारा करते हैं कि तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष इसमें शामिल थी। इन कोड वर्डस में इस्तेमाल हुए ‘सन ऑफ इटालियन लेडी’ तथा‘आर’जैसे शब्द एक तरफ ही इशारा कर रहे हैं।

सीएम ने यह भी आरोप लगाया कि इटली में चल रही अदालती कार्रवाई में भी यूपीए सरकार ने महत्वपूर्ण दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवाए और तथ्यों को छुपाने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि इस घोटाले से यह भी पता चलता है कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार के समय दलालों का बोलबाला था। दलाली और कालाधन महत्वपूर्ण रक्षा सौदों मेें खुलकर चला। उन्होंने कहा कि अगर कोई फाइल सरकती थी तो उसकी एक कॉपी क्रिश्चियन मिशेल को भी पहुंचा दी जाती थी। कांग्रेस का इतिहास घोटालों का रहा है और यूपीए-1 और यूपीए-2 में इसे खुलकर दोहराया गया। रावत ने कहा कि अगस्ता घोटाले के खुलासे से यह साफ हो जाता है कि कांग्रेस क्यों राफेल मुद्दे पर शोर मचा रही थी।

Nitika