विधानसभा अध्यक्ष ने एमएलए हॉस्टल का किया औचक निरीक्षण, देखने को मिली कई खामियां

punjabkesari.in Thursday, Oct 11, 2018 - 11:18 AM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने बुधवार को रेसकोर्स स्थित एमएलए हॉस्टल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने विधायकों को मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। 

जानकारी के अनुसार, प्रेमचंद अग्रवाल ने एमएलए हॉस्टल में विधायकों से लेकर कर्मचारियों तक के लिए बनाए गए कमरों का जायजा लिया, जिसमें विधानसभा अध्यक्ष को कई प्रकार की अव्यवस्थाएं नजर आई। उन्होंने एसीएस ओम प्रकाश को हॉस्टल में पाई गई सभी प्रकार की अव्यवस्थाओं को जल्द से जल्द दुरुस्त करने के निर्देश दिए। वहीं हॉस्टल के औचक निरीक्षण के बाद अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि सफाई व्यवस्था में कई तरह की कमियां नजर आई है, जिसके चलते सफाई ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

इसके साथ ही एसीएस ने कहा कि विधायक हॉस्टल में नवरात्रि के दौरान राज्य संपत्ति विभाग और शासन के अधिकारियों के द्वारा एक संयुक्त निरीक्षण किया जाएगा, जिसमें व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने और कमियों को पूरा करने का काम किया जाएगा। इसके अतिरिक्त द्वाराहाट से भाजपा विधायक महेश नेगी ने कहा कि एमएलए हॉस्टल में ऐसी कोई भी सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई है, जिससे कि ऐसा लगे कि यहां पर विधायक निवास करते हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा से लेकर सफाई व्यवस्था तक कोई भी इंतजाम पूरी तरह से दुरुस्त नहीं है। 

Nitika