उत्तराखंडः स्पेशल 26 की टीम पहुंची केरल, बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

punjabkesari.in Thursday, Aug 23, 2018 - 11:13 AM (IST)

देहरादूनः केरल इस समय सदी की सबसे बड़ी तबाही से जूझ रहा है। इस तरह की तबाही पिछले 100 सालों में भी देखने को नहीं मिली है। इस भयंकर बाढ़ में लोगों को बचाने के लिए उत्तराखंड की टीम ने सराहनीय कदम उठाया है। 

जानकारी के अनुसार, केरल में आई भयंकर बाढ़ से लोगों को बचाने के लिए ऋषिकेश से स्पेशल 26 लोगों की टीम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों में मोर्चा संभाल लिया है। एडवेंचर टूर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने राज्य इकाई से केरल में बाढ़ पीड़ितों में सहायता के सहयोग का अनुरोध किया था। इस पर प्रवीण सिंह रांगड़ के नेतृत्व में 26 राफ्टर के साथ क्याक के लोगों की टीम तत्काल केरल के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंची। इसके बाद मात्र 24 घंटे के भीतर ही उत्तराखंड के स्पेशल 26 युवाओं ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया। 

इन राफ्टों को कोच्चि में तैनात किया गया है। यहां पर बाढ़ पीड़ितों को रेस्क्यू करने के साथ-साथ उन्हें सहायता पहुंचाई जा रही है। बता दें कि केरल में बाढ़ के कारण अब तक 370 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इसके साथ ही 6 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में रह रहे हैं। वहीं हजारों मकान बाढ़ के पानी में समा गए और सड़कें धस गई हैं। केरल में बाढ़ के कारण चारों तरफ केवल पानी ही पानी नजर आ रहा है।
 

Nitika