राज्य सरकार केदारनाथ धाम पर बनाने जा रही डॉक्यूमेंट्री, कांग्रेस ने बताया चुनावी स्टंट

punjabkesari.in Sunday, Jan 13, 2019 - 04:22 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड में स्थित केदारनाथ धाम एक बार फिर विवादों में घिर गया है। इस बार किसी फिल्म को लेकर नहीं बल्कि राज्य सरकार के द्वारा बनाई जा रही डॉक्यूमेंट्री को लेकर है।

जानकारी के अनुसार, कैबिनेट बैठक में यह निर्णय लिया गया कि केदारनाथ धाम में पुनर्निर्माण का जो भी कार्य किया जा रहा है, उसको लेकर नेशनल जियोग्राफी चैनल के द्वारा एक डॉक्यूमेंट्री बनाकर उसका प्रसारण किया जाए। वहीं इस संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार के द्वारा केदारनाथ पर बनी डॉक्यूमेंट्री के प्रचार-प्रसार के लिए डेढ़ करोड़ रुपए देने का निर्णय लिया गया है।

वहीं सरकार के द्वारा लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केदारनाथ पर बन रही इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर कांग्रेस बौखला गई है कांग्रेस के कैराना विधायक मनोज रावत ने इस को चुनावी स्टंट बताया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा केदारनाथ के नाम को बेचने का काम कर रही है।

बता दें यह कोई पहला मौका नहीं है कि जब किसी सरकार के द्वारा केदारनाथ पर कोई डॉक्यूमेंट्री बनाई जा रही हो। इससे पहले भी हरीश रावत शासनकाल में मशहूर सूफी गायक कैलाश खेर के द्वारा 12 करोड़ की लागत से एक डॉक्यूमेंट्री बनाई गई थी जिसका अभी तक कहीं भी प्रसारण नहीं किया गया।

Nitika