पतंजलि आयुर्वेद ने स्थापित किए जनस्वीकार्यता के मुकाम: आचार्य बालकृष्ण

punjabkesari.in Tuesday, Jul 23, 2019 - 04:57 PM (IST)

हरिद्वारः पतंजलि योगपीठ की व्यवसायिक गतिविधियों के प्रमुख आचार्य बालकृष्ण ने मंगलवार को कहा पतंजलि आयुर्वेद ने विदेशी और देश विरोधी शक्तियों के बावजूद भी अपनी प्रामाणिकता और जनस्वीकार्यता से नया मुकाम हासिल किया है। पतंजलि अपनी गुणवत्ता, अपने न्यूनतम मूल्यों और देश के लोगों की स्वीकार्यता से लोगों के दिल और दिमाग में छाया हुआ है और आज देश का बड़ा ब्रांड बन गया है।

आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि पतंजलि की इस प्रतिष्ठा, स्वीकार्यता और गुणवत्ता की वजह से विदेशी कम्पनियां और देशविरोधी ताकतें बिना प्रमाण, बिना किसी आधर के येन-केन प्रकारेण लोगों को गुमराह और भ्रमित करने के लिए पतंजलि के विरुद्ध षडयंत्र रच रही हैं। उसी के तहत हाल में ही मीडिया में प्रायोजित रूप से बिना किसी आधार के एक भ्रामक खबर चलाई जा रही है जिसमें अमेरिकी स्वास्थ्य नियामक अमेरिकी खाद्य और औषधि प्रशासन (एफडीए) की एक रिपोर्ट में पतंजलि के निर्मित शर्बत की 2 ब्रांड पर भारत और अमेरिका में अलग अलग गुणवत्ता की बात की गई है।

वहीं आचार्य ने कहा कि इस खबर में सही तथ्यों को छुपाकर गलत रूप से सिर्फ पतंजलि कम्पनी को बदनाम करने और उनके उपभोक्ताओं को गुमराह करने की कोशिश की गई है। भारत में पतंजलि आयुर्वेदिक नियमानुसार पैकेजिंग और लेबलिंग करता है तो वहीं अमेरिका में अमेरिका के नियमानुसार पैकेजिंग और लेबेलिंग करता है, जो दोनों देशों के कानूनों के अनुरूप है और विधिपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पतंजलि गहन अनुसंधानों और विविध परीक्षणों के उपरान्त ही वैश्विक स्तरीय गुणवत्तायुक्त पदार्थों का निर्माण करता है, जहां गुणवत्ता से किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाता है। जब विदेशी कम्पनियां उच्च गुणवत्ता और न्यूनतम मूल्यों के साथ पतंजलि का मुकाबला नहीं कर पा रही हैं, तो इस तरह के भ्रामक षड्यंत्र करके लोगों में भ्रम फैलाने का कुत्सित प्रयास कर रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static