योगगुरु बाबा रामदेव ने कहा- अग्निपथ के विरोध मे हिंसा और आगजनी करना गलत

punjabkesari.in Monday, Jun 20, 2022 - 04:15 PM (IST)

हरिद्वारः सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का विरोध करने वाले छात्रों से योगगुरु स्वामी रामदेव ने अपील की है। उन्होंने कहा कि अगर उन्हें विरोध करना ही है तो वह अहिंसक तरीके से करें क्योंकि विरोध में हिंसा और आगजनी करना गलत है।

रामदेव ने कहा कि हिंसा और आगजनी करके विरोध करना गलत है। उन्होंने कहा की अगर विरोध करना ही है तो यह अहिंसक होना चाहिए क्योंकि आगजनी और हिंसा करने से देश और राष्ट्रीय संपत्ति का नुकसान होता है। योग गुरु ने जोर देकर कहा कि युवा अग्निपथ के विरोध में ‘अग्निपथ' पर नहीं बल्कि ‘योग पथ' पर चलें। उन्होंने कहा की सरकार जरुरत के अनुसार योजना मे जरुरी बदलाव कर रही है और युवा अपना हौसला बनाए रखें और अहिंसक तरीके से विरोध करें। उन्होंने कहा की जो युवा सेना में रहकर देश की सेवा करना चाहते हैं वह आगजनी से देश को फूंक कर देश की सेवा नहीं कर सकते।

वहीं योगगुरु ने कहा की सेना में सेवा चाहे एक साल या चार साल की मिले, जैसा भी सरकार निर्धारित करे उसी को मानें। उन्होंने कहा की योजना को लेकर बुद्धिजीवियों की राय आ चुकी है, सबके स्वर सत्ता के कानों तक पहुंच चुके हैं और कुछ न कुछ समाधान जरूर निकलेगा, इसलिए युवा धीरज बनाए रखें और शांति बनाए रखने में युवा अपना योगदान दें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Related News

Recommended News

static