राज्यपाल ने निजी विश्वविद्यालयों को दिए निर्देश- छात्र-छात्राओं की कोरोना से बचाव पर दें विशेष ध्यान

punjabkesari.in Tuesday, Apr 27, 2021 - 09:00 PM (IST)

 

देहरादूनः उत्तराखंड की राज्यपाल और कुलाधिपति बेबी रानी मौर्य ने राज्य के निजी विश्वविद्यालयों को निर्देश दिए कि छात्र-छात्राओं की कोरोना संक्रमण से बचाव पर विशेष ध्यान दिया जाए। साथ ही, 01 मई से सभी 18 वर्ष से अधिक के विद्यार्थियों को टीकाकरण हेतु प्रेरित किया जाए। उन्होंने कहा कि छात्र -छात्राओं को नियमित योग करने हेतु प्रोत्साहित किया जाए। उन्हें कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए भी निर्देश दिए जाए।

बेबी रानी मौर्य ने मंगलवार को राज्य के निजी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ कोरोना के नियंत्रण में निजी विश्वविद्यालयों की भूमिका पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा की। उन्होंने निर्देश दिए कि निजी विश्वविद्यालयों द्वारा गोद लिए गए गांवो में कोरोना संक्रमण से बचाव के संबंध में जागरूकता कार्यक्रम चलाए जाएं। इन गांव में शत -प्रतिशत टीकाकरण के लिए प्रयास किए जाए।

वहीं राज्यपाल को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु किए जा रहे प्रयासों के संबंध में पेट्रोलियम विश्वविद्यालय ने जानकारी दी कि विश्वविद्यालय द्वारा बघौली, कंडोली सहित लगभग 11-12 गांवो में कोरोना से बचाव हेतु जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। विश्वविद्यालय द्वारा जनहित में 2 एंबुलेंस उपलब्ध करवाई जा रही हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Nitika

Recommended News

Related News

static