BJP प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- कृषि विधेयक ऐतिहासिक और किसानों के लिए लाभकारी

9/22/2020 4:00:41 PM

नैनीतालः उत्तराखंड में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि कृषि विधेयक ऐतिहासिक है और किसानों के लिए लाभकारी है। कांग्रेस और विपक्षी दल किसानों को बरगलाने की कोशिश कर रहे है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि दोनों विधेयकों के पास होने से कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल बौखला गए हैं। कांग्रेस ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इन कृषि बिलों को लाने की बात कही थी लेकिन भाजपा नेतृत्व वाली राजग सरकार इन विधेयकों को लेकर आई है तो उसका विरोध किया जा रहा है और किसानों को भ्रमित करने में लगी है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी तथा कृषि मंत्री नरेन्द्र तोमर बार बार स्पष्ट किया हैं कि किसानों अपनी कृषि उपज को कहीं भी बेच सकते हैं और उन्हें कोई परेशानी नहीं होगी। न ही एमसएपी खत्म की जा रही है और न ही मंडियां खत्म करने की योजना है। इससे किसानों को अच्छे दाम मिल सकेंगे और वे अपनी मर्जी से उपज बेच सकेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के इस कदम से बिचैलियों की भूमिका भी पूरी तरह से समाप्त हो जाएगी। उन्होंने किसानों से विपक्षी दलों के बहकावे में नहीं आने की अपील की है।

वहीं बंशीधर भगत ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि वे कांग्रेस की साजिश का मुंहतोड़ जवाब दें। उन्होंने कांग्रेसी नेताओं की ओर से राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर की जा रही बयानबाजी और आरोपों को पूरी तरह से निराधार बताया और कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी हुई है। अस्पतालों में चिकित्सक तथा संसाधन बढ़े हैं। 


Nitika

Related News