कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को दिखानी अनिवार्य होगी कोरोना जांच रिपोर्टः मुख्य सचिव

punjabkesari.in Sunday, Jan 31, 2021 - 11:02 AM (IST)

 

नैनीतालः उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने कहा कि कुंभ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य होगी।

मुख्य सचिव ने निजी दौरे पर आने के बाद राज्य अतिथि गृह में पत्रकारों से कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष कुंभ की अवधि कम रखी गई है। हरिद्वार में कुंभ स्नान और अन्य आयोजनों के लिए केन्द्र सरकार की ओर से नियमावली जारी कर दी गई हैं। जिसके तहत बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए 72 घंटे पूर्व की कोरोना की जांच रिपोर्ट जरूरी है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में पलायन को रोकने के लिए विभिन्न कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि बेहतरी के लिए अगर कोई राज्य से बाहर जा रहा है तो वह गलत नहीं है।

वहीं ओम प्रकाश ने कहा कि राज्य में पलायन को रोकने के लिए पर्यटन कारगर साबित होगा और सरकार राज्य में पर्यटन के विकास को प्राथमिकता दे रही है। उन्होंने कहा की राज्य में पलायन की रोकथाम के लिए पर्यटन के क्षेत्र में जोर दिया जा रहा है। साथ ही राज्य में होम स्टे को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके लिए वीर चंद्र गढ़वाली और अन्य योजनाओं के तहत युवाओं को ऋण उपलब्ध करवाया जा रहा है। साथ ही अन्य रोजगार भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static