CM रावत ने गुप्ता बंधुओं के बेटों की औली में हो रही शादी पर विवाद को बताया ‘बेवजह''

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2019 - 10:50 AM (IST)

देहरादूनः दक्षिण अफ्रीका के चर्चित एनआरआई कारोबारी गुप्ता बंधुओं के 2 बेटों की स्की रिजार्ट औली में हो रही हाई प्रोफाइल शादी को लेकर पर्यावरणीय चिंताओं के बीच उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को इसे बेवजह मुद्दा बनाए जाने पर ऐतराज जताया। उन्होंने कहा कि इससे उत्तराखंड की ‘वेडिंग डेस्टिनेशन' के रूप में पहचान बनेगी।

मुख्यमंत्री ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि पिछले साल अक्टूबर में देहरादून में हुई इन्वेस्टर्स समिट से पहले वह मुंबई गए थे और वहां उन्होंने निवेशकों को उत्तराखंड में कई खूबसूरत जगहों के बारे में बताया था। सीएम ने कहा कि उन्होंने निवेशकों और कारोबारियों को बताया था कि शादी करने के लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं है और उत्तराखंड में कई ऐसी खूबसूरत जगहें हैं, जहां विवाह समारोह आयोजित किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि गुप्ता बंधुओं ने अपने पुत्रों की शादी के लिए औली को चुना है और इससे उत्तराखंड की ‘वेडिंग डेस्टिनेशन' के रूप में पहचान बनेगी।

वहीं त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने औली के बुग्याल (घास का मैदान) होने को लेकर जताई जा रही पर्यावरणीय चिंताओं को भी बेवजह बताया और कहा कि औली बुग्याल नहीं बल्कि ऐसी भूमि है जहां पूरे साल पर्यटक आते रहते हैं। उन्होंने कहा कि यहां पहले से ही जीएमवीएन (गढ़वाल मंडल विकास निगम) सहित कई होटल मौजूद हैं और इसे लेकर विवाद नहीं पैदा किया जाना चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Nitika

Recommended News

Related News

static