जनता के प्रेम और आशीर्वाद से हम कभी उऋण नहीं हो सकतेः CM रावत

punjabkesari.in Thursday, May 23, 2019 - 07:37 PM (IST)

देहरादूनः देश में प्रचंड बहुमत से नरेंद्र मोदी सरकार की वापसी पर खुशी जाहिर करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गुरुवार को कहा कि मत के रूप में मिले जनता के प्रेम और आशीर्वाद से हम कभी उऋण नहीं हो सकते।

जानकारी के अनुसार, राज्य की पांचों लोकसभा सीटों को भारी अंतर से एक बार फिर अपने कब्जे में बरकरार रखने के बाद प्रदेश पार्टी मुख्यालय में जश्न मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली बार लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री ने कहा था कि हमने जनता से जितना मांगा, उसने हमें दिया और अगर हम ज्यादा मांगते तो शायद वह भी मिलता । उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव की शुरूआत में ही प्रधानमंत्री ने कह दिया कि इस बार-300 पार और जनता ने उसे अपना समर्थन दिया । मत के रूप में जनता का जो प्रेम और आशीर्वाद हमें मिला है, उससे हम कभी उऋण नहीं हो सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री को भगवान बद्रीविशाल और बाबा केदारनाथ से भी आशीर्वाद मिला। उन्होंने कहा कि अब उनके आशीर्वाद से 2022 तक नए भारत का सपना भी पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ जब सरकार के खिलाफ कोई सत्ता विरोधी भावना नहीं थी और मंहगाई और भ्रष्टाचार जैसे मुददे भी नहीं थे।

राज्य की पांचों सीटों पर भाजपा प्रत्याशियों के स्पष्ट बहुमत से जीतने की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में इस बार 61 फीसदी से कुछ ज्यादा मतदान हुआ और कुल पडे मतों में से 61 प्रतिशत मत भाजपा को मिले हैं जबकि कांग्रेस का जनाधार मात्र 32 प्रतिशत वोटों पर ही सिमट गया। उन्होंने विपक्ष द्वारा ईवीएम पर खड़े किए जा रहे सवालों को भी दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि उन पर संदेह व्यक्त करना जनता का अपमान है जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सकती।

Nitika