बेनामी संपत्ति को जब्त करने के लिए सरकार जल्द लाएगी कठोर कानूनः मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2019 - 10:34 AM (IST)

देहरादूनः अपनी सरकार के पूरी तरह भ्रष्टाचार से मुक्त होने का दावा करते हुए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बेनामी संपत्ति को जब्त करने के लिए उनकी सरकार जल्द एक कठोर कानून लाएगी।

जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कहा कि बेनामी सम्पत्तियों को जब्त कर उनका जनहित में उपयोग किया जाएगा। भ्रष्टाचार के विरूद्ध धर्मयुद्ध की जरूरत बताते हुए सीएम ने कहा कि उन्होंने हमेशा ही यह प्रयास किया है कि उनकी सरकार अपनी संस्कृति को बढ़ावा देने वाली, विकास के लिए काम करने वाली और भ्रष्टाचार मुक्त हो।

इस दिशा में तेजी और काफी मजबूती से कार्य किए जाने की बात कहते हुए रावत ने कहा कि आज वह पूर्ण विश्वास से कह सकते हैं कि उनकी सरकार एक भ्रष्टाचार मुक्त सरकार है। उन्होंने कहा कि किसी भी भ्रष्टाचारी को बर्दाश्त नही किया जाएगा, चाहे वह कोई भी हो। उन्होंने कहा कि हमने भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए कई कदम उठाए हैं और भ्रष्टाचारियों के विरूद्ध कार्रवाई की गई है। उन्होंने जोर देकर कहा कि हर क्षेत्र में भेदभाव रहित और भ्रष्टाचार मुक्त विकास करना ही उनका संकल्प है।

वहीं सीएम ने कहा कि राज्य में जल्द ही बेनामी सम्पत्ति पर कठोर कानून लाकर सभी बेनामी सम्पत्तियों को जब्त किया जाएगा और उन जब्त बेनामी संपत्तियों का उपयोग स्कूल, अस्पताल आदि जनहित कार्यों में किया जाएगा।

 

Nitika