राज्य सरकार ने अपने 3 साल के कार्यकाल में 57 फीसदी घोषणाओं को किया पूराः मुख्यमंत्री

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 01:20 PM (IST)

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने 3 साल के कार्यकाल के दौरान 57 फीसदी घोषणाओं को पूरा कर दिया है जबकि बाकी को लागू करने की प्रक्रिया चल रही है।

एक कार्यक्रम 'मंथन' में मंत्रियों और विधायकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारियों को मुख्यमंत्री के रूप में उनके द्वारा की गई घोषणाओं के 100 फीसदी क्रियान्वयन के लिए किया गया है। इस कार्यक्रम का मकसद अब तक राज्य सरकार की उपलब्धियों और आने वाले सालों में कार्ययोजना की स्थिति की समीक्षा करना था। इस दौरान जहां मंत्रियों ने अपने विभागों द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी दी, वहीं विधायकों ने योजनाओं को धरातल पर उतारने की कवायद को और बेहतर करने के सुझाव दिए।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि राज्य सरकार पार्टी के दृष्टिपत्र में 2017 में किए गए सभी वादों को पूरा करने की दिशा में मजबूती से बढ़ रही है। उन्होंने आने वाले समय में राज्य सरकार द्वारा शुरू किए जाने वाले 3 महत्वपूर्ण कार्यक्रमों का भी खुलासा किया, जिनमें रामनगर में एडवेंचर समिट, टिहरी झील महोत्सव और रिवर्स माइग्रेशन की पहल से जुडे़ युवाओं का सम्मेलन शामिल है।

बता दें कि त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि बैठक में कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए गए। मुझे विश्वास है कि आज के मंथन से निकले अमृत से राज्य के भावी विकास के लिए मार्ग प्रशस्त होगा।

Nitika