‘मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना'' के तहत 45 करोड़ रुपए का ऋण स्वीकृत किया गया: CM रावत

9/16/2020 12:14:43 PM

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कोरोना के कारण वापस लौटे लोगों के लिए शुरू की गई ‘मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना' के तहत अब तक 1216 अभ्यर्थियों को 45 करोड़ रुपए का ऋण स्वीकृत करवाया गया है।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि महामारी काल में अपने घरों को लौटे लोगों को स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए शुरू की गई ‘मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना' में इसके अतिरिक्त, 86 परियोजनाओं के लिए 2.64 करोड़ रुपए का ऋण वितरित भी हो चुका है। कोरोना के कारण लगभग साढ़े 4 लाख प्रवासी राज्य में लौटे हैं और उन्हें स्वरोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए 13 मई को यह योजना शुरू की गई।

वहीं सीएम रावत ने कहा कि राज्य में स्वरोजगार को प्रोत्साहन देने के लिए मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के साथ-साथ ‘प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम' का सफल क्रियान्वयन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस योजना में अप्रैल से सितंबर तक 794 परियोजनाओं के लिए 65.91 करोड़ रुपए का ऋण स्वीकृत हुआ है, जिसमें 38.54 करोड़ रुपए का ऋण वितरित हो चुका है। त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रवासियों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में आपकी सरकार आपके साथ खड़ी है।


Nitika

Related News